Top Social

Blogging Tips in Hindi, Blogger setting Tips in Hindi

Tuesday, October 2, 2018

Blog kya Hota Hai - ब्लॉग क्या होता है?

Blog kya Hota hai in Hindi - Blog क्या होता है?


 दोस्तों आज हम इस पोस्ट के माध्यम से जानेगे की "Blog kya Hota hai - Blog क्या होता है?" और हम 
"फ्री ब्लॉग/वेबसाइट कैसे बनाते है" और लोग "Blogging क्यों करतें है " और  "Blogging के क्या  फायदे है " और हम Blogging के माधयम से कैसे अच्छी अर्निंग कर सकतें है -

आप को इस पोस्ट से सबन्धित पूरी जानकारी इस पोस्ट मैं मिलेगी -

Blog kya hota hai

Blog kya Hota hai 


Blog kya Hota Hai - Blog क्या होता है?


Blog मैं किसी विषय से सबंधित पूरी जानकारी होती है जो टाइम टाइम पर अपडेट होती रहती है, Blog मैं एक से ज्यादा पोस्ट्स होती है और प्रतेक पोस्ट मैं किसी खास विषय से पूरी जानकारी होती है,

Blog किसी एक खास टॉपिक पर आधारित होता है, आज देखे तो इस पर्फेशन से लाखो लोग बड़ी ही तेजी से जुड़ रहे है और Blogging को part-time जॉब या full-time जॉब के तोर पर अपना रहें है

यह ट्रेंड खास करके स्टूडेंट्स मे देखा जा सकता है हर रोज़ लाखों पोस्ट्स अपडेट होती रहती है

यह भी पढ़े -


हम Blogging कैसे शुरू करें - How to Write a Blog?


जो भी इंसान Blogging शुरू करना चाहता है उस के दिमाग मे यह पहला question आता है मे Blogging कैसे शुरू करें -

तो इस Question  का सिंपल सा answer मे आप को बता दू कि आप को Blogging शुरू करने के लिए किसी ट्रेनिंग कि  कोई जरूरत नहीं है, Blogging कभी भी शुरू की जा सकती है.

आप की जिस विषय मैं अच्छी जानकारी है और आप को लगता है की आप लोगो को अच्छी जानकारी या विचार दे सकते है और लोगों को वो विचार पसंद आएंगे तो आप इस पेर्फोशन मैं 100% सफल होंगे।

फ्री ब्लॉग/वेबसाइट कैसे बनाते है - How to Write a Blog?


आप अपना पहला फ्री का Blog नीचे दी गई कुछ साइट की मदत से बड़ी ही आसानी से बना सकतें है ये प्लेट फॉर्म आप को फ्री मैं Blog बनाने की सुविधा प्रदान करते है -

Blogging के क्या फायदे है?


दोस्तों Blogging के माधयम से आप बहुत से पैसे कमा सकतें है, Blogging के माधयम से आप
  • Affiliate Marketing से 
  • Event Blogging से 
  • Adsense से 
आप बहुत अच्छी इनकम कमा सकतें है 

Blogging के लिए जरूरी चीजे -


  • आप के पास अपना लैपटॉप या पर्सनल कंप्यूटर होना चाहिए 
  • डोमेन नेम 
  • वेब होस्टिंग 
  • इंटरनेट कनेक्शन 

दोस्तों अगर आप को यह पोस्ट अच्छी लगे तो कृप्या लाइक और शेयर जरूर करें -
1 comment on "Blog kya Hota Hai - ब्लॉग क्या होता है?"