Top Social

Blogging Tips in Hindi, Blogger setting Tips in Hindi

Monday, October 1, 2018

What is a Permalink in Hindi? Permalink settings कैसे करें?

What is a Permalink in Hindi? Permalink settings


What is a Permalink in Hindi - Permalink किसी साइट का Address होता है इंटरनेट पर किसी WebPage के Link या URL को "Permalink" कहते है.  

इस लिए आप को इसे जानना बेहद जरूरी है क्युकी अगर आप "Parmalink" का उपयोग सही तरीके से नहीं कर पाते तो आप की साइट को गूगल का क्रॉलर नहीं ढूंढ पाता जिस से आप की साइट रैंक नहीं करती.

आप इस पोस्ट मैं  detail मैं जानेगे कि "Permalink Kya hota hai"और यह कैसे काम करता है.
what is a Permalink in Hindi? Permalink settings
Permalink settings

What is a Permalink - क्या होता है?


"SEO मैं Permalink" का अहम रोल होता है Permalink का सही उपयोग हमारी साइट को SEO Friendly बनता है और गूगल को साइट से सबधित जानकारी ढूंढ़ने मैं  हेल्प करता है. इस लिए आप "Permalink Setting" ध्यान से करें।  

अगर आप अपनी पोस्ट की permalink की सेटिंग सही तो गूगल सर्च इंजन आप की पोस्ट को अच्छे से क्रॉल कर पता है और आप की पोस्ट को इंडेक्स करने मैं अहम रोल निभाता है.

 जिस से आप की पोस्ट बहुत ही आसानी से इंडेक्स हो जाती है. 
  
Blogger मैं Permalink का Structure पोस्ट पर आधारित होता है जैसेकि -

https://besttipsinhindi121.blogspot.com/2018/09/what-is-ptc-site-in-hindi-paid-to-click.html

कुछ बातों का ध्यान रखें -


एक वेबसाइट जा ब्लॉग मैं दो पोस्टो और पेजेज का 'Permalink' समान नहीं होना चाहिए.
'Permalink' मैं ज्यादा से ज्यादा 3 या 4 वर्ड्स ही यूज़ करें.

पोस्ट को पब्लिश करने से पहले 'Permalink' को सेट कर ले पोस्ट पब्लिश होने के बाद 'Permalink' चेंज नहीं किया जा सकता.
  

Permalink Settings in Blogger कैसे करतें है?


Permalink की सेटिंग के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें 
what is a Permalink in Hindi? Permalink settings

  1. Post Setting>>Permalink Option पर क्लिक करें 
  2. Custom Permalink radio button को चुने 
  3. Done बटन पर क्लिक करें 
  4. Permalink सेट हो जायेगा 
  5. अब आप अपनी पोस्ट को पब्लिश करें 

दोस्तों अगर आप को ये पोस्ट अच्छी लगे तो कृपय शेयर जरूर करें - ध्यानवाद 
  
1 comment on "What is a Permalink in Hindi? Permalink settings कैसे करें?"
  1. आपका यह Blog बहुत अच्छा है Permalink के बारे में आपकी यह जानकारी सराहनीय है, मुझे आपकी यह पोस्ट पढ़कर बहुत कुछ सीखने को मिला , मैं निरंतर ब्लॉगिंग से संबंधित पोस्ट पढ़ता रहता हूं , और हर बार कुछ नया सीखता रहता हूं , आपकी इस महत्वपूर्ण जानकारी से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला, इस महत्वपूर्ण जानकारी को हमारे साथ साझा करने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। Permalink क्या है ? Blogger की Blogpost में Custom Permalink कैसे बनाये ?

    ReplyDelete