Top Social

Blogging Tips in Hindi, Blogger setting Tips in Hindi

Tuesday, October 2, 2018

Event Blogging kya hai in Hindi | Event Blogging कैसे शुरू करें


Event Blogging kya hai in Hindi | Event Blogging कैसे शुरू करें 


नमस्कार दोस्तों आप का 'टिप्स इन हिंदी' मैं स्वागत है - मैं आज आपको बताने जा रही हु की "Event Blogging kya hai in Hindi | Event Blogging कैसे शुरू करें


Event Blogging kya hai in Hindi | Event Blogging कैसे शुरू करें
Event Blogging क्या है?


"Event Blogging" किसी भी Event को ध्यान मे रख कर की जाती है 'Event Blogging' मैं किसी खास Event  को टारगेट किया जाता है। जैसे कि दिवाली, होली, रक्षाबंधन आदि 

जब यह Event शुरु होता तो इससे बहुत अच्छा ट्रैफिक मिलता है ,Event Blogging में साइट मैं इतना ज्यादा ट्रैफिक होता है की साइट हैंग भी हो जाती है 


Event Blogging kya hai in Hindi | Event Blogging कैसे शुरू करें 


'Event Blogging' - Event को ध्यान में रख कर 3 - 4 महीने  शुरू की जाती है ताकि ब्लॉगर अपने keywords को आसानी से गूगल सर्च इंजन में रैंक करवा सकें 

ब्लोग्गेर्स 'Event Blogging' के माध्यम से कम समय मैं बहुत ज्यादा पैसा विजापन और प्रोडक्ट को बेचकर कमाते है -



 Event Blogging के  लिए ध्यान  मैं  यह  बातें  जरूर  रखें 


  • 'Event Blogging' शुरू करने के लिए अच्छा सा Event  चुने जिस के बारे मैं लोग ज्यादा सर्च करते हो 
  • Keywords का चयन करें जो  ज्यादा सर्च हो 
  • ब्लॉग को अच्छे से सेटअप करें 
  • Event के अकॉर्डिंग ही आर्टिकल लिखें 
  • Responsive थीम का ही उपयोग करें 
  • Article 500 Wrods से ज्यादा लिखें 


हम Event Blogging से पैसा कैसे कमा सकतें है?


अक्सर आप के दिमाग मैं ख्याल घूमता रहता है कि हम Event Blogging से पैसा कैसे कमा सकते है तो चलो मैं आप को बता दू की हम निचे दिए गए तरीको से पैसा कमा सकतें है -

#Affiliate Market से  -


Affiliate Program आज पैसा कमाने का अच्छा प्लेटफॉर्म है हम इस से किसी भी कंपनी के एफिलिएट प्रोग्राम को जॉइन करके अच्छा पैसा कमा सकते है बस यह ख्याल रखें कि आप के प्रोडक्ट Event  से सबन्धित ही हो 
क्युकि लोग Event  के हिसाब से प्रोडक्ट खरीदना पसंद करते है 

#Sell Own Product - अपने खुद के प्रोडक्ट को बेच कर? -


अगर आप की कोई शॉप है तो आप अपने प्रोडक्ट ऑनलाइन बेच सकतें है जिस से आप की अच्छी इनकम हो जाएगी 

#Google Adsense से -


अगर आप के पास Fully Approved Adsense  अकाउंट है तो आप विजापन के माध्यम से बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हैं 

वेबसाइट को सेल करके - अगर आपकी साइट गूगल सर्च इंजन मैं अच्छा रैंक कर रही है तो आप अपनी वेबसाइट को अच्छे रेट पर upwork  जैसी साइट्स पर  बेच कर अच्छी इनकम कमा सकते है 
   

दोस्तों अगर आप को एह पोस्ट "Event Blogging kya hai in Hindi | Event Blogging कैसे शुरू करें " अच्छी लगे तो कृपया Like और Share जरूर करें - Thanks for Reading



Be First to Post Comment !
Post a Comment